Zodiac signs for home decor style

घर की साज-सज्जा शैली के लिए राशि चक्र-संकेत – Zodiac signs for home decor style

हम आपको बताते हैं कि आपकी राशि के आधार पर आपके लिए किस प्रकार का घर सही है

टैरो रीडर नोलन लुईस ने बताया कि कैसे एक घर है कि पूरी तरह से अपने व्यक्तित्व और सूरज के संकेत से मेल खाता है पर महत्वपूर्ण सुझाव देता है

घर की साज-सज्जा शैली के लिए राशि चक्र-संकेत

एक निश्चित सजावट शैली के प्रति आपकी आत्मीयता आपके सूर्य चिह्न के लक्षणों के कारण हो सकती है

भले ही यह कई लोगों के लिए फ्लफ़ की तरह लग सकता है, ज्योतिष और वास्तुकला का एक गठजोड़ है, क्योंकि यह फेंग शुई और वास्तु शास्त्र जैसी चिकित्सा कलाओं द्वारा युगों से सिखाया गया है जो रिक्त स्थान की ऊर्जा का दोहन करते हैं। आपके सूर्य चिह्न द्वारा निर्धारित, आपका मौलिक व्यक्तित्व सजावट में आपके स्वाद को प्रभावित करता है। हम आपको राशि चक्र पर आधारित अपनी सजावट शैली के बारे में बताते हैं।

मेष: डेकोर

सभी संभावना में उद्धरण ‘अनुभव एकत्र करते हैं, चीजें नहीं’, एक राम द्वारा गढ़ा गया था। आप अपने सामान को आरामदायक लेकिन बुनियादी रखना पसंद करते हैं ताकि आप उस सामान के लिए अधिक जगह बना सकें जो वास्तव में मायने रखता है: आपके शौक और रुचियां। दुनिया भर में अपनी यात्रा से तस्वीरों को प्रदर्शित करने वाली दीवारें, होम जिम, कला और शिल्प वह है जो आपको अंतरिक्ष में दिखना चाहिए। यदि आप अपने मेहमानों को खुश करने के लिए अपने पैड को सजाने की तुलना में अपने जुनून के माध्यम से अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन करते हैं, तो आप खुद को और अधिक संतुष्ट पाएंगे। पीला, मौन रंगों के लहजे में विषमता, नारंगी, गर्म गुलाबी और बॉरदॉ के साथ आपकी प्रतिस्पर्धात्मक भावना को अपील करता है। मेष राशि का चिन्ह महत्वाकांक्षा और उद्यमशीलता का नियम है, इसलिए एक घर के कार्यालय के रूप में एक शांत कोने की स्थापना एक दी गई है।

एस्ट्रो डेकोर टिप: सुगंधित मोमबत्तियाँ और आग के कटोरे, मूल अमेरिकी कला और प्रिंट, और दीवार के रैक पर घुड़सवार जापानी हथियार आपके नेतृत्व कौशल को विकसित करने के लिए महान हैं।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-मेष राशि

मेष एक व्यक्तिगत स्थान पसंद करते हैं जो उनके जुनून को दर्शाता है

वृषभ: प्रकृति से प्रेरित

ओह मुझे एक घर दीजिए जहां भैंस घूमती है, जहां हिरण और मृग खेलते हैं … ‘चरवाहा क्लासिक गीत’ ए होम ऑन द रेंज ‘घरेलू आनंद का विचार वृषभ का एक निश्चित मार्गदर्शक हो सकता है। परफेक्ट एबोड का आपका विचार एक सर्वोत्कृष्ट ज्यॉफ्री बावा घर होगा, जिसमें सफेद रंग की प्लास्टर की दीवारें, मजबूत लकड़ी के एंटीक फर्नीचर, प्रकृति से घिरा हुआ है। बैल हमेशा बंद स्थानों की धारणा के साथ बाधाओं पर होता है, इसलिए भले ही आपकी शैली शहर के अपार्टमेंट से उखड़ गई हो, एक खिड़की या रसोई के बगीचे को उगाने की कोशिश करना आपके लिए चिकित्सीय होगा।

एस्ट्रो डेकोर टिप: सुस्ती और वजन बढ़ने के प्रति आपमें एक स्वाभाविक प्रवृत्ति होती है, लेकिन न तो आप जिम की बाँझपन का आनंद लेते हैं। एक घर चुनें जिसमें जॉगिंग ट्रैक और लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स तक प्राकृतिक पहुंच हो।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-वृषभ

एक जेफ्री बावा घर से प्यार है? आपकी राशि का कारण हो सकता है

मिथुन: चाय पार्टियों के लिए एप्ट

सौंदर्यबोध की आपकी भावना हमेशा भविष्य है। ट्विन-लेस ट्विन साइन होना तटस्थ रंग योजनाओं, अमूर्त कला और अवांट-गार्डे फर्नीचर के लिए आपकी पसंद को दर्शाता है। आप उत्तेजक बहस और विचारों के आदान-प्रदान पर पनपते हैं, इसलिए आपके रहने का कमरा हमेशा आपके लिए चाय पार्टियों की मेजबानी करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। आपके पास एक जिज्ञासु मन है जो हमेशा बेचैन रहता है, इसलिए अपने घर में एक साइलेंट ज़ोन में पुस्तकों और पत्रिकाओं, अत्याधुनिक कंप्यूटिंग के साथ एक पुस्तकालय में निवेश करना सार्थक होगा। आप हमेशा इन दोनों में से किसी एक कमरे में पाए जाएंगे।

एस्ट्रो डेकोर टिप: आप संवेदनशील श्वसन अंगों को उखाड़ फेंकने के लिए हैं। रोज़मेरी या नीलगिरी के तेल के साथ निकलने वाले इलेक्ट्रॉनिक डिफ्यूज़र के साथ एक स्पा जैसी एनसाइट बनाना आपके लिए फायदेमंद है।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-मिथुन

सुनिश्चित करें कि आपके पास घर पर मिल-मिलाने वालों की मेजबानी करने के लिए पर्याप्त जगह है

कर्क: आरामदायक रसोई

राशि चक्र में सबसे मातृ संकेत के रूप में, प्रिय केकड़ा, आप दूसरों को खिलाने में उद्देश्य पाते हैं। कहने की जरूरत नहीं है, घर का आपका पसंदीदा हिस्सा चूल्हा है: रसोई द्वीपों, अद्भुत उपकरणों के साथ पूरा, और आपकी बड़ी क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर और भंडारण अलमारियाँ दुर्लभ सामग्रियों से आगे निकल जाती हैं। केकड़ा एक शेल वासी है, और आपके कुलदेवता की तरह, आप उन आवासों का चयन करते हैं, जो कि समान रूप से स्तरित हैं – सोफे जो आप बस में डूब सकते हैं, चादर और कंबल की कई परतों के साथ बिस्तर, खिड़कियों पर मोटे पर्दे – कुछ भी जो एक भ्रम पैदा करता है। एक वापसी है कि आप में वापस ले सकते हैं।

एस्ट्रो डेकोर टिप: अपने बेडसाइड टेबल द्वारा एक सेलेनाइट या मूनस्टोन जियोड प्लेस। यह उन भावनात्मक उतार-चढ़ाव को कम कर देगा, जो कैंसर के प्रति संवेदनशील हैं।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-कैंसर

रसोई घर में शायद आपका पसंदीदा कमरा है

सिंह: मैक्सिमिज़्म के लिए प्यार

कोई भी सोने की माला को बिना ओटीटी के नहीं खींच सकता, जैसे आप कर सकते हैं, लियो। आपके मैक्सिमिस्ट डेकोर स्वाद में धमाकेदार और झिलमिलाते धातु के रंग के लिए आपका प्यार दिखाते हैं। रॉयल्टी पर राज करने वाली राशि के रूप में, आप अच्छा जीवन जीना पसंद करते हैं और इसे दिखाने से डरते नहीं हैं। तो डिजाइनर लेबल, पशु प्रिंट और स्टेटमेंट आर्ट पीस में मखमली कपड़े लाएं। अंगूर, नारंगी, नींबू या बरगमॉट के खट्टे सुगंध आपके जोवियल स्वभाव के अनुरूप होते हैं, इसलिए उन्हें घर के आस-पास पोटपौरी, रतन की छड़ें या सुगंधित मोमबत्तियों के रूप में छोड़ दें।

एस्ट्रो डेकोर टिप: फेंगशुई बैगुआ मानचित्र का उपयोग करके अपने घर के प्रसिद्ध कोने को प्लॉट करें और यहां अपनी ट्राफियां और प्रमाणपत्र प्रदर्शित करें। यह आपके करियर और महत्वाकांक्षाओं को गति देने में मदद करेगा।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-लियो

लियो का ब्लिंग के प्रति प्रेम उनके घर की सजावट से स्पष्ट है

कन्या: सूक्ष्म विलासिता

विरगो को विलासिता पसंद है लेकिन उन्हें सूक्ष्म, विवेकशील और समझदार होने की आवश्यकता है। यही कारण है कि कुंवारी घर हमेशा एक आर्ट गैलरी से मिलता-जुलता होगा: पीली दीवारें, कुछ स्वादिष्ट कला और मूर्तिकला के साथ स्पार्टन अंदरूनी। आप विनम्रता की भावना के साथ मात्रा से अधिक गुणवत्ता पसंद करते हैं। पीच, आइवरी, स्काई ब्लू और ऑलिव ग्रीन आपके भाग्यशाली रंग हैं और आपके पास साफ सुथरा रहने की प्रवृत्ति है, इसलिए पहियों पर मॉड्यूलर फर्नीचर का चयन करना बेहतर होगा क्योंकि उन हार्ड-कॉर्नर को साफ करने में असमर्थ होना आपकी शांति को नष्ट कर सकता है। मन की।

एस्ट्रो डेकोर टिप: वीरगोस को स्वतंत्रता और एकांत पसंद है, बेडरूम साझा नहीं करना आपके लिए फायदेमंद होगा भले ही आप शादीशुदा हों। इसके बजाय दरवाजे जोड़ने के साथ कमरे की कोशिश करो।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-कन्या

अभी तक सुरुचिपूर्ण ढंग से विराजित एक शैली है जिसे विर्गोस ने पसंद किया है

तुला: सिमिट्री के लिए प्यार

राशि चक्र में सभी संकेतों में से, यदि आप धारीदार पैटर्न मिश्रित पट्टियों के साथ स्पॉट करते हैं, तो आप सबसे अधिक घबराएंगे। संकेत के रूप में जो लगातार संतुलन की तलाश करता है, संतुलन तराजू द्वारा प्रतिनिधित्व करता है; आपको अपने रहने की जगह में सद्भाव, स्वादिष्ट सजावट और सुखदायक रंगों की आवश्यकता है। यदि उन जरूरतों को पूरा नहीं किया जाता है, तो वे आपके मूड और स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। अपने घर को सजाने की शुरुआत करने का एक अच्छा तरीका एक केंद्रीय विषय का चयन करना और इसके चारों ओर अपना काम करना है। इसके अलावा, किसी और को यह तय करने की अनुमति न दें कि आपका स्थान कैसा दिखना चाहिए, भले ही वह माता-पिता या आपका जीवनसाथी हो। हालांकि वे अच्छी तरह से मतलब है, वे डिजाइन करने के लिए अपने सहज और अनुभवजन्य दृष्टिकोण की कमी है जो आपकी भलाई के लिए महत्वपूर्ण है।

एस्ट्रो डेकोर टिप: ऑर्किड और अफ्रीकी वायलेट दोनों आपके सूर्य के चिन्ह की देखभाल और पवित्र करने के लिए आसान इनडोर पौधे हैं।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-तुला

स्वादिष्ट सजावट और सुखदायक रंग आपकी शैली से मेल खाते हैं

वृश्चिक: प्रेम के लिए कमरा

जितना आप भेद्यता प्रदर्शित करने से घृणा करते हैं, प्रिय वृश्चिक, प्रेम में भावुक होना आपके लिए किसी भी अन्य राशि से अधिक मायने रखता है। यही कारण है कि आपके घर में एक सजावट होनी चाहिए जो आपके सोलमेट या ट्विन फ्लेम को आकर्षित करेगी यदि आप सिंगल हैं, या नहीं होने पर भी जुनून को लाल-गर्म रखें। शराब, मैजेंटा और बरगंडी रंग योजनाएं; चीनी मिट्टी के बरतन स्वान स्टैचुएट्स, लव सीट्स और एक अंतरंग बॉउडर की फेंगशुई जोड़ी सभी जुनून को प्रज्वलित करने में मदद करेगी। आपके पास जीवन में गहरे रंग की चीजों के लिए एक आकर्षण है, इसलिए चारकोल और ग्रे जैसे रंगों से बचें, क्योंकि वे आपको कामुक और तीव्र बना सकते हैं।

एस्ट्रो डेकोर टिप: टैरो कार्ड, वेदी और आध्यात्मिक प्रतिमाएं, आपके विश्वास के आधार पर, आपके रहस्यमयी आकर्षण को बढ़ाएंगे।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-वृश्चिक

आपके अंतरिक्ष में गहरे लाल टन आपके लिए अच्छा काम करते हैं

धनु: नयनाभिराम विस्तर

एक धनु के पास सबसे अच्छा उपलब्ध दृश्य के साथ एक घर होने की संभावना है। क्षितिज का पीछा करने पर तीरंदाज के इरादे के रूप में, आपको विस्तृत खुले स्थान पसंद हैं जो आपको स्पष्ट आसमान के मनोरम विस्टा की अनुमति देते हैं। आपका आदर्श निवास एक ऑफ-द-ग्लास ग्लास बॉक्स घर होगा लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, इच्छाएं घोड़े हैं। इसलिए यदि आप शहर के घर के लिए बसते हैं, तो तटस्थ सेटिंग्स वाला एक अपार्टमेंट चुनें, दीवारों को अंधेरे से हल्का प्रकाश रखें, फर्निशिंग छिपाएं, फ्रेंच खिड़कियां घुमाएं और अबाधित विचारों को बात करने दें।

एस्ट्रो डेकोर टिप: धनु को लेगरूम की बहुत आवश्यकता होती है, इसलिए डांस स्टूडियो के लिए बहुत सारे खाली स्थान के साथ नरम फर्श आपको बहुत सारे स्थान देगा।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-धनु

आप एक दृश्य के साथ एक कमरे से प्यार करते हैं

मकर: पहाड़ी पर घर

फ्लैटलैंड राशि चक्र में हर दूसरे संकेत के लिए सही लगता है, लेकिन पहाड़ियों की खड़ी ढलान आपके कदम में एक वसंत लाती है। उच्च ऊंचाई के लिए आपकी आत्मीयता आपको एक पेंटहाउस या एक उच्च-वृद्धि वाले अपार्टमेंट की तलाश करेगी यदि आप urbane हैं। लेकिन पहाड़ियों पर एक घर और एक लकड़ी के केबिन की सादगी आपके चिंतनशील स्वभाव के लिए आदर्श होगी। फिर भी, आपकी संवेदनशीलता के बारे में सब कुछ अंदर से पुरानी दुनिया के पैसे चिल्लाता है। प्राचीन आर्मचेयर, शास्त्रीय कला, क्रिस्टल और महंगे चीन से भरे अलमारियाँ, पृष्ठभूमि में कुछ मोज़ार्ट के साथ सोचो।

एस्ट्रो डेकोर टिप: मकर राशि मांसपेशियों की थकान के लिए सबसे अधिक संवेदनशील होती है, आपकी मांद में रखी एक मालिश कुर्सी एक सार्थक स्पंदना होगी।

घर की साज-सज्जा-शैली-राशि चक्र-साइन-मकर

क्लासिक फर्नीचर से भरा घर आपकी शैली से मेल खाता है

कुंभ: स्मार्ट होम

कुंभ संभवत: स्मार्ट होम ऑटोमेशन का अग्रणी है … आप हमेशा शीर्ष इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और पूरी तरह से स्वचालित सेट अप को प्रतिष्ठित करेंगे। आपके पास फ़ॉर्म और कार्य करने की आवश्यकता है, इसलिए यह बहुत संभावना है कि आप कलात्मक प्रकाश जुड़नार, विचित्र भंडारण बक्से, मूर्तिकला फर्नीचर का चयन करेंगे, लेकिन आप कभी भी किसी भी चीज़ के मालिक नहीं होंगे जो केवल सुंदर है और केवल एक सौंदर्य की सेवा करता है, जैसे उदाहरण के लिए कला। जलीय रंग योजनाओं के लिए ऑप्ट, अनाज और सागर साग के रंगों के रूप में वे आपके तंत्रिका तंत्र को शांत करेंगे।

एस्ट्रो डेकोर टिप: आपके घर में चारों ओर पड़ी सभी स्मार्ट तकनीक से उच्च मात्रा में विद्युत चुम्बकीय विकिरण हो सकता है। इलेक्ट्रॉनिक्स मुक्त क्षेत्रों को नामित करें और अपने काम की तालिकाओं में पेपरवेट के रूप में ईएमआर-अवशोषित क्रिस्टल जैसे कि अनकाइट, ब्लैक टूमलाइन और हेमटाइट विखंडू रखें।

घर – सजावट – शैली – राशि – संकेत – कुंभ

आपके घर में फॉर्म और फ़ंक्शन का संतुलन होना चाहिए

मीन: बीच कॉटेज

यदि आपके पास गोवा जाने का विकल्प है, तो आप इसे पलक झपकते ही कर लेते हैं। कोई भी समुद्र तट के जीवन को आपसे ज्यादा प्यार नहीं करता है। बांस के फर्नीचर के साथ एक समुद्र तट कुटीर, पुष्प प्रिंट में पारदर्शी कपड़े, बोहो-ठाठ टाई-डाई प्रिंट और महासागरीय कलाकृतियाँ जो आपको सामान्य अपील में गोले, स्टारफिश या पानी का प्रतिनिधित्व करते हैं। कोई भी रंग संयोजन के साथ चारों ओर नहीं खेल सकता है जैसा कि आप कर सकते हैं, मीन, आप के रूप में बोल्ड के रूप में आने के बिना बोल्ड हो सकते हैं।

एस्ट्रो डेकोर टिप: अपने लिविंग रूम में एक एक्वेरियम स्थापित करें, पानी की सुविधा के तेज गति वाले आंदोलन आपके अक्सर-फैलने वाली नसों को शांत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *